Sunday 4 November 2012

उच्च प्राथमिक स्कूलों में 41 हजार अनुदेशकों की भर्ती स्थगित

उच्च प्राथमिक स्कूलों में 41 हजार अनुदेशकों की भर्ती स्थगित

पांच व छह नवंबर को बीएसए की बुलाई गई बैठक
बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई
 
अब आवेदकों से आनलाइन आवेदन लिए जाएंगे
अमर उजाला ब्यूरो
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने उच्च प्राथमिक स्कूलों में 41 हजार अनुदेशकों की चयन प्रक्रिया स्थगित कर दी है। अब आवेदकों से आनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। इस संबंध में सर्व शिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों की पांच व छह नवंबर को यहां बैठक बुलाई है।
शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू होने के बाद उच्च प्राथमिक स्कूलों में कक्षा छह, सात व आठ के लिए कला, शारीरिक शिक्षा व स्काउट गाइड के रूप में अनुदेशकों की चयन प्रक्रिया शुरू की गई थी। बीपीएड, सीपीएड व डीपीएड अभ्यर्थियों को 7000 रुपये फिक्स मानदेय पर नियुक्ति दी जानी थी। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जिलों में विज्ञापन निकालकर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को कहा गया था।
राज्य परियोजना निदेशक अतुल कुमर ने सभी बीएसए को भर्ती प्रक्रिया तत्काल स्थगित करने केलिए निर्देशित किया है। अब आनलाइन आवेदन से भर्ती कराने की तैयारी है। कहा जा रहा है कि भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करने का हवाला देकर यह कार्यवाही की गई है। परियोजना निदेशक ने पांच व छह नवंबर को बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक में भर्ती प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश दिए जाने की संभावना है
Source - Amar Ujala
4-11-2012 
posted by- GHANSHYAM SONKAR (BLOG EDITOR)

No comments:

Post a Comment